PhonePe Customer Care Number | फोन पे का कस्टमर केयर नंबर क्या है?

PhonePe Customer Care Number: क्या आप Phonpe (फ़ोन पे) Payment App के User हैं और आपको अपने Phonepe Account में किसी तरह की समस्या या परेशानी का सामना करना पड़ रहा है कभी कभी PhonePe App से Transactions करते समय किसी तरह की कोई समस्या का आ जाती है, तो ऐसे में आप Phonepe Customer Care Number (फोन पे कस्टमर केयर नंबर) पर बात करके अपनी समस्या का समाधान या Solution प्राप्त कर सकते हैं।

इस Article को शुरू से लेकर Last तक पूरा पढ़िए। यहाँ आपको फ़ोन पे कस्टमर केयर के बारे में पुरे विस्तार से और सभी ज़रूरी और अहम जानकारी मिल जाएगी। जैसे – फ़ोन पे कस्टमर केयर नंबर, फ़ोन पे कस्टमर केयर टोल-फ्री नंबर, PhonePe Customer Care Email Id, Etc. Phonepe भारत की सबसे और सबसे ज़्यादा इस्तेमाल की जानेवाली UPI Payment App है।

इस पर लोगों का भरोसा इसलिए भी ज़्यादा है, क्योंकि इस PHonePe App को India की Leading Company Flipkart ने बनाया है और ये National Payments Corporation Of India (NCPI) के द्धारा Devolope किया किये गए Digital Platform पर बनाया गया है और ये Yes Bank द्वारा Powered है। आप इस App की मदद से आप पैसे भेजने के साथ साथ Bill Payement, Mobile Recharge, Online Shopping, Electric Bill, Fund Transfer इत्यादि चीजें भी काफी आसानी से कर सकते हो वो भी एक Click में।


फ़ोन पे कस्टमर केयर टोल-फ्री नंबर

1800-102-1482

यहाँ ऊपर Share किया गया नंबर PhonePe और Flipkart Group का Toll-Free Ethics Helpline Number है। जहाँ आप PhonePe Customer Care और Flipkart Customer Care से किसी भी तरह की समस्या या परेशानी होने पर उनसे बात कर सकते हैं।

PhonePe Customer Care Helpline Number – फोन पे कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर

अगर आप Google पर PhonePe Customer Care Number या फ़ोन पे कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर Search कर के इस Article पर आये हैं, तो आपको बता दूँ की इस वक़्त आप बिलकुल सही article Read कर रहे हैं। हम ने यहाँ निचे All India PhonePe Customer Care Helpline Number Share किया है। जिसकी मदद से आप India में कहीं से भी फ़ोन पे कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं और आपको PhonePe App इस्तेमाल करते हुए जो भी समस्या या परेशानी हो रही है आप निचे दिए गए PhonePe Customer Care Number पर Call कर के अपनी समस्या या का हल प्राप्त कर सकते हैं।

8068727374 / 02268727374

PhonePe Customer Care Important Links

हम यहाँ निचे PhonePe Customer Care का कुछ Important Links Share कर रहे हैं। जिनकी मदद से आप इन Links पर Click कर के PhonePe Company के Senior अधिकारीयों से Contact कर सकते हैं या आप Direct Company तक अपनी बात पंहुचा सकते हैं।
ऊपर दिए गए Contact Support For Link पर Click कर के आप निचे दिए गए सभी ज़रूरी और अहम् जानकरी मालूम कर सकते हैं और कंपनी के अधिकारीयों से Direct Contact कर सकते हैं।

PhonePe Grievance Redressal – फ़ोन पे शिकायत निवारण

यदि आपकी शिकायत या समस्या का समाधान फ़ोन पे कस्टमर केयर नंबर पर PhonePe Customer Care Executive के द्वारा या PhonePe Customer Care Email Id पर भी कोई जवाब नहीं दिए जाता है या आप उनके दिए गए जवाब से खुश नहीं हैं, तो ऐसी स्तिथि में आप PhonPe Company में आगे अपनी शिकायत Grievance Redressal Officer के पास दर्ज़ करवा सकते हैं। इसके लिए PhonePe Company में 3 Level हैं। जहाँ आप अपनी शिकायत दर्ज़ करवा सकते हैं। हमने निचे बारी-बारी से तीनो Level के बारे में बताया है। आप निचे देख सकते हैं।

1. Complaints Registration – शिकायत पंजीकरण

Level – 1 की बात करें तो सबसे पहले आपको PhonePe App पर या PhonePe की Official Website पर जा कर ग्राहक सहायता या Customer Help पर Click करके अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। PhonePe ऐप के होम पेज पर आइकन पर। ग्राहक सहायता सेवा 24 घंटे और सप्ताह में 7 दिन उपलब्ध है।

Complaints Resolutioशिकायत समाधान

Level 1 पर शिकायत समाधान की बात की जाये तो यहाँ पर PhonePe आपकी सभी शिकायतों/प्रश्नों का समाधान 3 Working Days के भीतर करने का प्रयास करती है। Refund approval तत्काल हो सकती है, लेकिन खाते में पैसे आने में 3-10 दिन तक का समय लग सकते हैं। ‘धोखाधड़ी और जोखिम मूल्यांकन’ से संबंधित शिकायतें अक्सर देय जांच में अधिक समय लेती हैं।

Level – 2

अगर आप Level 1 पर दिए गए जवाब या Solution से खुश नहीं है या आपकी समस्या को PhonPe के द्वारा संतोषजनक ढंग से हल नहीं किया गया है, तो आप Company में Level 2 तक अपनी शिकायत पहुँचा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने Registered PhonePe Number के साथ PhonePe Support में Login करना होगा और अपनी समस्या की Report करनी होगी। इसके लिए आप फ़ोन पे कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर 080-68727374 पर Call भी कर सकते हैं। Level 2 पर सभी शिकायतों का समाधान 3 Working Days में होता है।

Level – 3

अगर आपकी Problem या समस्या का हल Level 1 और 2 दोनों में नहीं हुआ है या आप उनके द्वारा दिए गए जवाब से खुश नहीं हैं, तो Level 3 में आप Direct PhonePe Grievance Redressal या PhonePe Nodal Officer के Pass अपनी शिकायत दर्ज़ करवा सकते हैं। PhonePe Nodal Officer का Contact Details हम ने निचे Share किया है।


PhonePe Grievance/Nodal Officer Contact Details

For PhonePe Private Limited
Contact Name: Anuj Bhansali
Phone: 080-68727374 / 022-68727374
Working hours: Mon-Fri 10:00 am to 7:00 pm
Address- Ashford Park View,
Site No – 9 Industrial Layout,
Koramangala 3rd Block, 80 ft Road,
Bangalore-560034, India.


PhonePe Company के Level 3 में अपनी शकायत दर्ज़ करवाने के लिए जब आप Email करेंगे, तो आपको निम्नलिखित जानकारी देनी होगी –
  • User’s name
  • Registered contact number
  • Ticket number of the complaint registered by Level 1
  • पिछले Levels पर प्रदान किए गए या उनके दिए गए जवाब से आप Satisfied क्यों नहीं हो पा रहे हैं। इसका भी विवरण आपको देना होगा।

Resolution of Complaintsशिकायतों का समाधान

वहीँ अगर Level 3 में शिकायतों के समाधान की बात की जाये, तो यहाँ आपकी शिकायत मिलने पर Company शिकायत मिलने के 24 घंटे के भीतर जवाब देने की कोशिश करती है।

Level 3 में सभी शिकायतों को 3 business days के भीतर Solve करने का प्रयास करती है।

Level 3 में समाधान में किसी भी तरह की देरी के लिए आपको समय-समय पर Company के तरफ से सूचित किया जाता रहता है, की आपकी समस्या के समाधान में समय क्यों लग रहा है और कब तक आपकी समस्या को Solve कर दिया जायेगा।

PhonePe Company Mailing Address

अगर आप PhonePe Company को Written में Letter लिख कर शिकायत करना चाहते हैं, तो हम ने यहाँ निचे PhonePe Company का Mailing Address निचे Share किया है। जहाँ आप उनको निचे दिए गए पते पर आप चिट्टी लिख कर अपनी शिकायत Company तक पंहुचा सकते हैं।

Phonepe Private Limited
Office-2, Floor 4,5,6,7, Wing A, Block A,
Salarpuria Softzone, Service Road,
Green Glen Layout, Bellandur
Bengaluru, Karnataka-KA, Pin- 560103.


PhonePe Company Registered Office Address

Phonepe Private Limited
(Formerly known as FX Mart Private Ltd. ),
Unit No.001, Ground Floor, Boston House,
Suren Road, Off. Andheri-Kurla Road,
Andheri(East) Mumbai-400093, Maharashtra,India.


PhonePe Company Social Media Profile Links

Conclusion – PhonePe Customer Care Number

उम्मीद करता हूँ आपको आज हमारा ये Article फ़ोन पे कस्टमर केयर नंबर (PhonePe Customer Care Number) पसंद आया होगा और साथ ही आपको PhonePe Company और फ़ोन पे कस्टमर केयर के बारे में बहुत कुछ जानकारी मिली होगी। जिकसी मदद से आप आसानी से PhonePe Company से Contact कर सकते हैं। अगर आपको हमारी ये Post Informative लगी है, तो इसे आगे Social Media पर और अपने दोस्तों के साथ ज़रूर Share करें। जिससे ये जानकारी और भी लोगों तक पहुंच सके। धन्यवाद!
 
मॉडरेटर द्वारा पिछला संपादन:

सम्बंधित टॉपिक्स

सदस्य ऑनलाइन

अभी कोई सदस्य ऑनलाइन नहीं हैं।

हाल के टॉपिक्स

फोरम के आँकड़े

टॉपिक्स
1,845
पोस्ट्स
1,886
सदस्य
242
नवीनतम सदस्य
Ashish jadhav
Back
Top