Mobile Recharge Karke Paise Kaise Kamaye: Tips & Tricks In Hindi

आपको यह तो पता ही होगा कि मोबाइल रिचार्ज दुकान वाले करते हैं तो उनको कुछ कमीशन मिलता है और वह मोबाइल रिचार्ज करके अच्छे खासे पैसे कमाते हैं। यह देखकर आपके मन में भी मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमाने का ख्याल तो जरूर आया ही होगा।

तो जी हां आप मोबाइल रिचार्ज करके पैसे कमा सकते हो। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ एप्लीकेशन बताने वाले हैं जिसकी सहायता से आप अच्छे पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए इसे जानते और समझते हैं।

Mobile Recharge Karke Paise Kaise Kamaye: Tips & Tricks In Hindi


Google Pay क्या हैं | Google Pay का प्रयोग / रिचार्ज करके पैसे कैसे कमाये | Google Pay Kya hain | Google Pay ka Use Karke Paise Kaise Kamaye : Tips & Tricks In Hindi :-​

यह google द्वारा बनाया गया एक payment app है, जिससे किसी भी लेन-देन का भुगतान इससे बहुत ही आसानी से किया जा सकता है। साथ ही यहाँ से मोबाइल रिचार्ज, dth recharge, बिजली बिल, गैस बिल, बिमा, टिकट आदि का भुगतान भी कर सकते है और इन्ही के जरिये आप google pay से ढेर सारे पैसे और कैश बैक भी कमा सकते हैं।

Google Pay से कैश बैक कमाने के लिए आपका इसमें account होना चाहिए और आपका बैंक अकाउंट भी इससे जुड़ा होना चाहिए एक तरह से कहे तो Google Pay का प्रयोग इनके बिना कर ही नहीं सकते हैं।आप Google Pay डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए लिंक से कर सकते हैं। यहां से Google Pay को डाउनलोड करने पर आपको 100 रूपये तुरंत मिल जाएगा।

Phone Pe क्या हैं | Phone Pe का प्रयोग / रिचार्ज करके पैसे कैसे कमाये | Phone Pe Kya hain | Phone pe ka Use Karke Paise Kaise Kamaye : Tips & Tricks In Hindi :-​

यह एप्लीकेशन बहुत ही अच्छा और प्रसिद्ध payment app है, जिससे किसी भी लेन-देन का भुगतान इससे बहुत ही आसानी से किया जा सकता है। साथ ही यहाँ से मोबाइल रिचार्ज, dth recharge, बिजली बिल, गैस बिल, बिमा, टिकट आदि का भुगतान भी कर सकते है और इन्ही के जरिये आप PhonePe से ढेर सारे पैसे और कैश बैक भी कमा सकते हैं।

PhonePe से कैश बैक कमाने के लिए आपका इसमें account होना चाहिए और आपका बैंक अकाउंट भी इससे जुड़ा होना चाहिए साथ ही इससे आप अपना अकाउंट बैलेन्स भी पता कर सकते हैं। आप PhonePe डाउनलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए हुए लिंक से कर सकते हैं। यहां से PhonePe को डाउनलोड करने पर आपको 100 रूपये तुरंत मिल जाएगा।

Airtel Thanks App क्या हैं | Airtel Thanks App का उपयोग करके पैसे कैसे कमाये :-​

Airtel Thank App का use करके अगर आप अपना रिचार्ज करते हैं, या फिर किसी और का भी रिचार्ज करते हैं, तो आपको रिचार्ज की कीमत का 4% कमीशन मिलता है। इसका मतलब ये है कि इस App के जरिये आप बहुत ही आसानी से घर बैठे बैठे पैसे कमा सकते हैं।

Google Play से आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको अपने एयरटेल मोबाइल नंबर से आईडी बनानी होती है।

इस एप्लीकेशन पर आईडी बनाने के बाद आप अपने बैंक खाते के माध्यम से या अपने एटीएम कार्ड से इस App में पैसे डाल सकते हैं।

ताकि आप अपना रिचार्ज या फिर दूसरे लोगों का रिचार्ज कर सकें जिससे कि आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं। जब आप इसको हमारे लिंक से डाउनलोड कर पहली बार इस एप्लीकेशन का प्रयोग करेंगे,तो आपको ₹100 तुरंत मिल जाएगे साथ ही आपको पहले रिचार्ज में ₹100 तक की छूट एयरटेल कंपनी की तरफ से दी जाएगी l

इस App से आप अपने फोन के रिचार्ज के साथ-साथ बिजली का बिल, पानी का बिल, इंश्योरेंस सभी प्रकार की ट्रांजैक्शन कर सकते हैं।

और इन सभी ट्रांजैक्शन पर आपको एयरटेल कंपनी की तरफ से कुछ कमीशन दिया जाता है। इस तरह से आप इस App का इस्तेमाल करके घर पर बैठे ही बहुत अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

उपयोगकर्ता की माने तो यह App अन्य सभी Application से बेहतर हैं। अगर आप इसे हमारे लिंक से डाउनलोड करेंगे तो आपको तुरंत ₹100 मिल जाएगा।

JioPOS क्या हैं | JioPOS Lite App से Recharge करके पैसे कैसे कमाए | मोबाइल रिचार्ज बिजनेस कैसे करे | मोबाइल से पैसे कैसे कमाए | फ्री में पैसे कैसे कमाए | मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए | फ्री मोबाइल रिचार्ज अप्प :-​

आपके पास एक स्मार्टफोन और Jio कंपनी का Number होना चाहिए। सबसे पहले अपने फ़ोन में JioPOS APP को इंस्टाल करे। यह Application Google Play Store पर बहुत ही आसानी से मिल जाता हैं।

इंस्टाल होने के बाद एप्प को Open करे। Open करने पर Welcome to JioPOS Lite आएगा इसमें परमिशन पूछा जायेगा Allow All सेलेक्ट करे।

उसके बाद Sign up करे।

अब अपना फुल नाम और Email दर्ज करे, उसके बाद अपना अपना एरिया कोड सेलेक्ट करे। Continue पर क्लिक करे।

10 डिजिट जिओ नंबर दर्ज करके Generate OTP पर क्लिक करे।

उसके बाद आपके जिओ नंबर पर 6 डिजिट OTP आएगा उसे दर्ज करके वैलिडेट करे।

उसके बाद 4 Digit का अपना कोई यूनिक mPIN दर्ज करके SetUp करे। यह mPIN किसी के साथ शेयर न करे, जितनी बार मोबाइल नंबर रिचार्ज करेंगे आपको mPIN एंटर करना होगा।

अब आप JioPOS Lite partner प्रोग्राम से जुड़ चुके है। अब आपको app Wallet में कुछ Amount add करने पड़ेगे। अमाउंट जोड़ने पर फर्स्ट टाइम जिओ आपको कुछ एक्स्ट्रा पैसे ऐड करती है।

अब आप किसी का जिओ नंबर आसानी से रिचार्ज करके 4.16 परसेंट commission प्राप्त कर सकते है। जितनी बार रिचार्ज करेंगे कमीशन द्वारा कमाया गया पैसा आपके वॉलेट में जुड़ जायेगा।

Paytm क्या हैं | Paytm का प्रयोग / रिचार्ज करके पैसे कैसे कमाये | Paytm Kya hain | Paytm ka Use Karke Paise Kaise Kamaye : Tips & Tricks In Hindi​

Paytm पैसे / कैशबैक कमाने के लिए बहुत ही बढ़िया app है इसका केवल app ही नहीं website और खुद का बैंक और ecommerce website भी चलता है। इसका मतलब यहाँ पैसे कमाने के ढेरो विकल्प है। बात करे पेटीएम से मोबाइल रिचार्ज करके कैशबैक कमाने के बारे में तो यहाँ cashback check करने के लिए आपको paytm app open करना होगा, और home page में निचे जाने पर cashback & offers लिखा होगा उसपर क्लिक करने के बाद recharge and bill payments offers पर क्लिक करना होगा इसके बाद आप देख पाएंगे की अभी कौन-कौन से recharge offers चल रहे है और कितने रिचार्ज पर कितना cashback मिल रहा है। साथ ही आपको इसका Debit Cards और Cheques Books भी मिलता हैं।

अगर आपको इस पोस्ट में किसी भी प्रकार की दिक्कत होती है तो आप नीचे कमेंट करके जरूर बताएं और अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है तो आप अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें और नीचे बताएं कि आप कैसे लगे दोस्तों मिलते हैं किसी अगले पोस्ट में तब तक के लिए बाय बाय।
 

सम्बंधित टॉपिक्स

सदस्य ऑनलाइन

अभी कोई सदस्य ऑनलाइन नहीं हैं।

हाल के टॉपिक्स

फोरम के आँकड़े

टॉपिक्स
1,845
पोस्ट्स
1,886
सदस्य
242
नवीनतम सदस्य
Ashish jadhav
Back
Top