Axis Bank Balance Check Number – Missed Call | Toll-Free | USSD

  • ✔️ ऐक्सिस बैंक देश के निजी क्षेत्र का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है।
  • ✔️ ऐक्सिस बैंक की स्थापना दिसंबर 1993 में हुई थी। तब इसका नाम UTI बैंक था।
  • ✔️ जुलाई 2007 में इसका नाम UTI से बदल कर axis बैंक कर दिया था।
  • ✔️ देश भर में इसकी 4,800 शाखाएं, 17,801 एटीएम और 9 अंतरराष्ट्रीय कार्यालय हैं।

AXIS Bank Balance Check कैसे करें in हिंदी​

Axis Bank अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की बैंकिंग सेवाएं प्रदान करता है। जिसकी मदद से आप अपने ऐक्सिस बैंक के खाते की शेष राशि की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

आज मैं Axis Bank द्वारा अपने खाताधारकों को प्रदान की गयी बहुत सी सेवाओं के बारें में सूचित करने जा रही हूँ, जिसके माध्यम से आप बिना बैंक जाये अपने वर्तमान खाते की शेष राशि की जाँच कर सकते है।

मिस्ड कॉल बैंकिंग सेवा द्वारा Axis Bank Balance Enquiry

ऐक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को मिस्ड कॉल बैंकिंग से बैलेंस चेक करने की सुविधा देता है। आपको को Axis Bank Balance Enquiry Number 📲 1800 419 5959 (इंग्लिश के लिए) और 📲 1800 419 5858 (हिंदी ग्राहकों के लिए) पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल देना होगा।

कॉल कुछ seconds में अपने आप disconnect हो जायेगा और एक sms के जरिये आपको आपके खाते की वर्तमान शेष राशि की जानकरी मिल जाएगी।

ऐक्सिस बैंक की इस Balance Enquiry सेवा के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है यह सेवा पूरी तरह निशुल्क है। इस सेवा का लाभ आप 24 घंटे ले सकते हैं।

SMS Banking सेवा द्वारा ऐक्सिस बैंक बैलेंस चेक

SMS बैंकिंग के माध्यम से भी ऐक्सिस बैंक के ग्राहक अपनी सभी transaction को जान सकते है।

ऐक्सिस बैंक SMS बैंकिंग एक्सिस बैंक बैलेंस इंक्वायरी, स्टेटस, डीमैट अकाउंट से जुड़ी जानकारी आदि शामिल हैं। SMS आपको इस प्रकार type करना होगा

📲 type करे BAL <A/c No> और 5676782 पर भेज दे।
Toll-free customer care नंबर द्वारा ऐक्सिस बैंक बैलेंस इन्क्वारी

ऐक्सिस बैंक के खाताधारक अपना ऐक्सिस बैंक balance toll free number डायल करके भी जाँच सकते है।

उसके लिए आपको अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से ऐक्सिस बैंक balance toll free number 📲 1860 419 5555 को डायल करे और दिए गए निर्देशों का पालन करे, आपको अपने खाते की जानकारी प्राप्त हो जाएगी।

Net Baking द्वारा ऐक्सिस बैंक बैलेंस चेक

नेट बैंकिंग की सेवा आपको अकाउंट खुलवाते समय ही उपलब्ध हो जाती है। नेट बैंकिग से आप ऐक्सिस बैंक की साइट पर www.axisbank.com लॉगिन करके अपने वतर्मान शेष राशि को जान सकते है।

Mobile Banking द्वारा ऐक्सिस बैंक बैलेंस चेक

Axis Mobile app के माध्यम से ऐक्सिस बैंक के ग्राहक बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते है।

यह App android एंड Ios दोनों प्लेटफार्म के लिए है। इस App के द्वारा आप अपने खाते में जमा राशि की जांच कर सकते है, फण्ड ट्रांसफर कर सकते है, क्रेडिट कार्ड के बिलों आदि का भुगतान भी कर सकते है।

ATM द्वारा बैंक बैलेंस चेक

आप अपने नज़दीकी ऐक्सिस बैंक के एटीएम जा कर भी अपने खाते की जानकारी ले सकते है।

एटीएम जा कर अपने एटीएम या डेबिट कार्ड को स्वाइप करे और अपना 4 अंको का पिन दर्ज़ करने के बाद “Balance Enquiry” या “Balance check” का विकल्प चुने। आपको आपके अकाउंट बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी।

Mini Statement द्वारा ऐक्सिस बैंक बैलेंस चेक

ऐक्सिस बैंक के खाताधारक मिनी स्टेटमेंट के द्वारा भी अपने खाते की जानकारी ले सकते है।

इसके लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 📲 1860 419 5555 toll free पर कॉल करना होगा और IVR द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए अपने खाते की राशि जान सकते है।
इस सेवा के लिए आपको कोई शुल्क नहीं देना होता है।

USSD CODE द्वारा ऐक्सिस बैंक बैलेंस चेक

USSD CODE का उपयोग बैंकिंग सेवाओं के लिए किया जाता है। इस code की मदद से आप अपने खाते की राशि की जाँच कर सकते है, fund transfer कर सकते है, मिनी स्टेटमेंट भी चेक कर सकते है।

आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से ऐक्सिस बैंक का USSD CODE *99*45# डायल करें और balance check के ऑप्शन को चुने आपको आपके अकाउंट बैलेंस की जानकरी मिल जाएगी।

Passbook द्वारा Axis Bank Balance Check

हर बैंक अपने ग्राहक को खाता खोलने के समय पासबुक प्रदान करता है।

ऐक्सिस बैंक के खाताधारक अपनी पासबुक को अपने बैंक की किसी भी नज़दीकी शाखा जा कर अपडेट करा सकते है और अपने अकाउंट बैलेंस की जाँच कर सकते है। हालांकि यह तरीका काफी पुराना और समय लेने वाला है।

Bank Counter पर पूछताछ द्वारा ऐक्सिस बैंक बैलेंस चेक

बैंक काउंटर के जरिये भी आप अपने खाते की शेष राशि की जानकारी ले सकते है। बैंक अधिकारी आपकी व्यक्तिगत पुष्टि के बिना आपको आपके अकाउंट के बैलेंस की जानकरी नहीं दे सकता। आपकी व्यक्तिगत पुष्टि हो जाने के बाद ही आपको आपके अकाउंट के बैलेंस की जानकारी दी जाएगी।

अब आप अपने किसी भी बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक कर सकते हैं सिर्फ एक मिस्डकॉल देकर।

Axis Bank Balance Check कैसे करें, मैंने आपको इस पोस्ट में समझाने की कोशिश करी है, यदि आपका कोई प्रश्न है तो आप मुझसे पूछ सकते हैं।
 

सम्बंधित टॉपिक्स

सदस्य ऑनलाइन

अभी कोई सदस्य ऑनलाइन नहीं हैं।

हाल के टॉपिक्स

फोरम के आँकड़े

टॉपिक्स
1,845
पोस्ट्स
1,886
सदस्य
242
नवीनतम सदस्य
Ashish jadhav
Back
Top